देसी घी की मदद से पाएं ग्लोइंग Fundamentals Explained

Wiki Article





* जब गर्भवती महिलाएं ठंड या अपच के साथ पीड़ित हों, तब घी लेने से बचें.

देसी घी विटामिन ए, ई और के से भरपूर होता है।

प्रेगनेंसी के दौरान देसी घी या देसी घी में बनी चीजें खाने से शरीर अंदर से खुश्क नहीं होता। जोड़ों को पर्याप्त मात्रा में ल्युब्रिकेंटस मिलते रहते हैं, जिससे जोड़ों में दर्द की समस्या नहीं होती।

चेहरे पर नियमित रूप से घी से मालिश करने से झुर्रियां कम हो सकती हैं, साथ ही स्किन ग्लो करने लगती है.

क्या आपको पता है गरम पानी में घी मिलाकर पीने से वजन घटता है!

भाजपा की हार के बाद बसवराज बोम्मई ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद से दिया इस्तीफा

अगर आप भी फटी एड़ियों से परेशान हैं, तो सोने से पहले गुनगुने घी से एड़ियों की मसाज करें और सुबह एड़ियों को हल्के गर्म पानी से साफ कर लें।

लिहाजा, देसी घी खाने की वजह गिनीं जाएं तो एक नहीं कई हैं। लेकिन अब प्रश्न यह है, कि क्या आप इतनी आसानी से सहमत हो जाएंगे? जिन्हें अपना वजन कम करने की चिंता सताती है। वो तो कनखियों से भी देसी घी की तरफ नहीं देखना चाहते। जबकि करीना कपूर खान की न्यूट्रीशनिस्ट रुजुता दिवेकर डेली डाइट में रोज थोड़ा देसी घी खाने की सलाह देती हैं। उनके लिए भी जो वजन कम करने के लिए दीवाने बने फिरते हैं या डाइट करने के चक्कर में देसी घी-तेल त्याग देते हैं। क्या उनसे यह हो पाएगा?

देसी घी ऑइली और ड्राई हर तरह की स्किन के लिए खास more info तरह से काम करता है। गर्मी के मौसम में ऑइली स्किन ऊपर से तो और अधिक ऑइली दिखती है लेकिन अंदर से ड्राई होती जाती है।

फिल्मी खबरेंअनजान आदमी की बाइक पर बैठकर कहां निकल पड़े अमिताभ बच्चन? पोती नव्या भी नहीं रोक पाईं अपनी हंसी

इन लोगों को भूलकर भी नहीं पहनना चाहिए ये रत्न, कंगाली पड़ जाएगी हाथ धो कर पीछे

इसलिए इससे हड्डियों में मजबूती आती है. इतना ही नहीं बालों और स्किन की हेल्थ के लिए भी घी काफी फायदेमंद होता है.

तो अगर आप ग्लोइंग स्किन पाने और चेहरे की शाइन को बढ़ाने के तमाम उपाय कर के निराश हो चुके हैं तो बादाम के तेल का ये नुस्खा जरूर अपनाएं.  चेहरे पर बादाम के तेल की मसाज करने से कुछ ही दिनों में चेहरा चांद की तरह चमकने लगेगा.

प्रतिदिन देसी गाय का घी सेवन करने से हमारे शरीर को मानसिक और शारिरिक रूप से शक्तिशाली बनाता है। इसके साथ ही हमारे शरीर की हड्डियां को भी आईलींग हो जाती हैं। जिसके कारण वह जल्दी घिसती नहीं ।

Report this wiki page